एफएक्यूआंसर्स स्मार्ट आईटीसी
पहली आउटगोइंग कॉल के साथ ही आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा।
अनाउंसमेंट की भाषा के विकल्प के लिए पहली कॉल के समय चयन किया जा सकता है अथवा अकाउंट प्रोफाइल में एक डिफॉल्ट भाषा अटैच हो जाएगी।
आपको अपना अकाउंट कार्ड बहुत सावधानी से रखना चाहिए। यदि यह गुम/चोरी/खो जाता है, तो इसे डीएक्टिवेट नहीं किया जा सकता और इस प्रकार इसका दुरुपयोग हो सकता है। इस कारण आप अपने कार्ड में बच रहे क्रेडिट को भी खो देंगे। इस मामले में बीएसएनएल कोई कार्रवाई कर सकने अथवा कोई रिफंड देने के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।
यदि आप ग्रेस पीरियड के दौरान रीचार्ज कराते हैं तो आप अपने कार्ड की शेष राशि और समयावधि को आगे ले जा सकते हैं।
यदि आप वैधता अवधि के भीतर रीचार्ज नहीं कराते हैं, तो आपका अकाउंट एक्टिव नहीं रह पाएगा। ग्रेस अवधि के बाद आपका अकाउंट समाप्त हो जाएगा और आप उसे रीचार्ज नहीं करा सकेंगे। तथापि पोस्टपेड विकल्प का उपयोग करके इनकमिंग कॉल प्राप्त कर सकते हैं। प्रीपेड विकल्प के उपयोग के लिए आपको अन्य कार्ड खरीदना होगा।
वैधता अवधि की समाप्ति से कुछ दिन पहले, इनएक्टिविटी अवधि की समाप्ति के बाद चेतावनी संबंधी घोषणाएं की जाएंगी।
बैलेंस की जानकारी के लिए मेनु मेनेजमेंट का उपयोग करके प्रश्न किया जा सकता है। जब भी आप कोई कॉल करेंगे तो आपको अपना रीचार्ज कराने हेतु याद दिलाने के लिए, समाप्ति की सीमा तक बैलेंस पहुंचने तक घोषणा / टोन सुनाई देगी।
अपना अकाउंट रीचार्ज कराने के लिए रीचार्ज कूपन स्क्रेच करें और 16 अंकीय कोड पाएं। रीचार्ज कराने के लिए अपनी अटैच्ड फिक्स्ड लाइन से 1805 345 1284# (पूर्व और उत्तर क्षेत्र के लिए) अथवा 1805 233 1284# (पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र के अकाउंट कार्ड के लिए) डायल करें। रीचार्ज के लिए रिमोट एक्सेस के उपयोग से 1806 345 (पूर्व और उत्तर क्षेत्र के लिए) अथवा 1806 233 (पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र के अकाउंट कार्ड के लिए) भी डायल किया जा सकता है।
यदि आप तीन बार से अधिक गलत पिन डायल कर देते हैं तो आपका अकाउंट ब्लॉक हो जाएगा। इस स्थिति में आप अपना कार्ड अनलॉक कराने के लिए हैल्प डेस्क से 1-800-345-1800 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
हैल्प डेस्क कार्यकारी से कृपया टोल फ्री नंबर 1-800-345- 1800 पर संपर्क करें।
यह सुनिश्चित कर लें कि अकाउंट कार्ड स्क्रेच किया हुआ न हो और वैध हो।
स्मार्ट आईटीसी अकाउंट कार्ड प्रोफाइल का मिलान रीचार्ज कूपन से कर लें और सुनिश्चित कर लें कि यह स्क्रेच किया हुआ न हो।
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