3जी प्राप्त करने की प्रक्रिया


मैं 3जी सर्विस कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

1.कृपया अपने नजदीकी बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्र में जाएं अथवा बीएसएनएल फ्रेंचाइजी से संपर्क करें। 2. आप www.bsnl.co.in पर लॉग-ऑन कर सकते हैं और एप्लीकेशन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं। 3. अपनी मांग दर्ज कराने के लिए – आप कीवर्ड डिमांड 3जी टाइप करके शॉर्ट कोड 51503 पर एसएमएस भेज सकते हैं। 4. आप अपनी ईमेल भी north1503@bsnl.co.in पर भेज सकते हैं। इसके बाद हमारा प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेगा। (बीएसएनएल कृपया वेबसाइट लिंक प्रस्तुत करे, जिससे एड्रेस और फोन नंबरों की सूची उपलब्ध हो सके)।

क्या मैं परीक्षण के आधार पर 3जी सर्विसेज प्राप्त कर सकता हूं?

आप बीएसएनएल वेबसाइट www.bsnl.co.in देख सकते हैं और प्रमोशनल स्कीमों पर क्लिक कर सकते हैं।

नई 3जी सर्विसेज के लिए मैं फॉर्म कहां से प्राप्त कर सकता हूं?

ग्राहक सेवा केंद्रों और बीएसएनएल फ्रेंचाइजियों से और बीएसएनएल वेबसाइट www.bsnl.co.in से।

नए 3जी कनेक्शन के लिए अपेक्षित विभिन्न दस्तावेज क्या-क्या हैं?

2 फोटोग्राफ, परिचय का साक्ष्य, पते का साक्ष्य, जैसा वर्तमान में 2जी मोबाइल कनेक्शन के लिए अपेक्षित है।

3जी सर्विसेज प्राप्त करने के लिए आवश्यकता से क्या अभिप्राय है?

यदि आपके क्षेत्र में 3जी नेटवर्क कवरेज उपलब्ध है, तो आपको एक 3जी हैंडसेट और बीएसएनएल नेटवर्क में सब्सक्रिप्शन की आवश्यकता होगी। बीएसएनएल आपको एक यूसिम कार्ड देगा।

यूसिम की एक्टिवेशन में क्या री-वेरिफिकेशन की आवश्यकता होती है?

विद्यमान 2जी उपभोक्ता के लिए री-वेरिफिकेशन की आवश्यकता नही है क्योंकि 2जी सर्विसेज के सब्सक्रिप्शन के समय इसकी वेरिफिकेशन की जा चुकी है। तथापि, विद्यमान 2जी उपभोक्ता को 3जी सर्विसेज और एक टैरिफ प्लान सलेक्ट करने के लिए एक नया फार्म भरना होता है।

2जी से 3जी में बदलाव के लिए विभिन्न अपेक्षित दस्तावेज क्या-क्या हैं?

विद्यमान 2जी उपभोक्ता को 3जी सर्विसेज और एक टैरिफ प्लान सलेक्ट करने के लिए एक नया फार्म भरना होता है।