बीएसएनएल मोबाइल - पोस्टपेड


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सेल्यूलर मोबाइल और डब्ल्यूएलएल मोबाइल के बीच क्या अंतर है?

डब्ल्यूएलएल मोबाइल सर्विसेज बेसिक सर्विसेज हैं जिनका संचलन एक एसडीसीए तक सीमित होता है जबकि सेल्यूलर मोबाइल सर्विसेज में जीएसएम नेटवर्क के सभी रोमिंग फीचर होते हैं।

क्या हम सेल्यूलर मोबाइल सर्विसेज के लिए भी डब्ल्यूएलएल मोबाइल हैंडसेट का उपयोग कर सकते हैं?

नहीं। डब्ल्यूएलएल मोबाइल हैंडसेट ऑपरेटर द्वारा संचालित होता है जबकि जीएसएम हैंडसेट अधिक वर्सेटाइल है। किसी भी सेल्यूलर ऑपरेटर द्वारा ऑपरेट की जाने वाली जीएसएम टेक्नोलॉजी के उपयोग के लिए साधारण रूप से सिम कार्ड बदलकर जीएसएम हैंडसेट का उपयोग किया जा सकता है।

क्या अस्थायी/कैजुअल सेल्यूलर कनेक्शन पाने का भी कोई प्रावधान है?

हां। आप एक्सेल प्रीपेड कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं और उसका उपयोग अस्थायी/कैजुअल मोबाइल कनेक्शन के रूप में कर सकते हैं।

मुझे एक बीएसएनएल मोबाइल पोस्टपेड कनेक्शन ही क्यों लेना चाहिए?

इसका कारण बहुत ही सरल है कि इसकी कवरेज पूरे देश में है जिसमें प्रमुख राष्ट्रीय और राज्यीय राजमार्ग शामिल हैं, इसकी आवाज की स्पष्टता और बिना प्रभारों वाली सस्ती सेवाएं बेहद अच्छी हैं।

मैं एक नया बीएसएनएल मोबाइल पोस्टपेड कनेक्शन कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

"नया बीएसएनएल मोबाइल पोस्टपेड कनेक्शन हमारे मोबाइल सीएससी /डीलर नेटवर्क के माध्यम से मोबाइल सर्विसेज उत्तर प्रदेश (पू.) के सभी शहरों के साथ-साथ आपके शहर के चुनिंदा ग्राहक सेवा केंद्रों पर उपलब्ध हैं।

एक नए बीएसएनएल मोबाइल पोस्टपेड कनेक्शन के लिए जमा की जाने वाली आरंभिक राशि कितनी है?

टैरिफ के विवरणों के लिए कृपया हमारी वेबसाइट www.bsnl.co.in" 's service > के मोबाइल सेक्शन पर क्लिक करें।.

कनेक्शन के साथ कौन सी निशुल्क सेवाएं उपलब्ध हैं?

"ऐसी अनेक सेवाएं हैं, निशुल्क फीचर उपलब्ध हैं और प्री-एक्टिवेटिड फीचर जैसे रोमिंग, सीएलआईपी, कॉले वेटिंग / कॉल हॉल्ड, वॉयस मेल आदि है।"

अनुपूरक अथवा अतिरिक्त वैल्यू एडिड सर्विसेज कैसे प्राप्त करें?विद्यमान सेल-वन कनेक्शन पर पूरक अथवा अतिरिक्त वैल्यू एडिड सर्विसेज कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

" वैल्यू एडिड सर्विसेज एप्लीकेशन फार्म भरकर और उसे उस ग्राहक सेवा केंद्र पर प्रस्तुत करके, जहां से मूल कनेक्शन लिया गया था।"

एक लोकल सुविधा वाले कनेक्शन के साथ क्या मैं रोमिंग की सुविधा प्राप्त कर सकता हूं?

"नहीं, नेशनल रोमिंग के लिए आपको न्यूनतम एसटीडी सुविधा की आवशयकता होगी।"

सेवा संबंधी समस्याओं के लिए मुझे किससे संपर्क करना होगा?

" सेवा संबंधी सभी समस्याओं के लिए हमारा 24 घंटे का हैल्प लाइन नंबर is 1503 है।

मेरा बिलिंग चक्र क्या होगा?

मोबाइल पोस्टपेड कनेक्शन की सभी बीएसएनएल श्रेणियों के लिए बिलिंग अवधि मासिक है।