प्रीपेड ब्रॉडबैंड सर्विस
ओवरव्यू :
आरंभ में ग्राहकों को एक अकाउंट उपलब्ध कराया जाएगा जिसके साथ
यूजरनेम / पासवर्ड सहित 50 एमबी फ्री डाउनलोड की सुविधा और of 15 दिन की वैधता प्रदान की जाएगी। वैधता
अथवा डाउनलोड लिमिट की समाप्ति के पहले, ग्राहक को विभिन्न मूल्य वर्ग के उपलब्ध रीचार्ज वाउचर
(आरसीवी) खरीदने होंगे और अपना अकाउंट राचीर्ज कराना होगा। ग्राहक निम्नलिखित दो प्रकार के प्रीपेड
अकाउंट का विकल्प चुन सकता है:
सीमित डाउनलोड: विभिन्न मूल्य वर्ग के 9 रीचार्ज वाउचर उपलब्ध हैं जो वाउचर की वैधता अवधि के दौरान 2 एमबीपीएस की स्पीड सीमित डाउनलोड ऑफर करता है।
इसके अतिरिक्त, सीमित प्लानों के लिए दो अन्य प्रकार के रीचार्ज वाउचर हैं। एक, वैधता अवधि (वैधता वाउचर) बढ़ाने के लिए और दूसरा, वैधता अवधि के भीतर उपयोगिता में बढ़ोतरी (टॉप अप वाउचर) के लिए है।
पूर्व आवश्यकताएं: प्रीपेड ब्रॉडबैंड सर्विस के इच्छुक ग्राहक के पास बीएसएनएल लैंडलाइन कनेक्शन होना चाहिए।
प्रीपेड ब्रॉडबैंड के लाभ :
- कोई फिक्स मासिक प्रभार नहीं : प्रीपेड ब्रॉडबैंड सेवा के साथ कोई फिक्स मासिक प्रभार नहीं जुड़ा है।
- मोबिलिटी : ग्राहक देश के किसी भी शहर में (दिल्ली और मुंबई को छोड़कर) अपने भारत संचार निगम लिमिटेड के अधिकांशतः ब्रॉडबैंड इनेबल्ड कनेक्शन पर अपने प्रीपेड ब्रॉडबैंड अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक विद्यमान पोस्टपेड ग्राहक अतिरिक्त प्रीपेड कनेक्शन के लिए सब्सक्राइब कर सकता है जो उसे मोबिलिटी का लाभ देगा।
- उपयोग पर नियंत्रण :ग्राहक अपनी डाउनलोड लिमिट को बढ़ा नहीं सकता। उपयोग के लिए उसे कोई बिल जारी नहीं किया जाएगा।
- डीएसएल कनेक्शनों की शेयरिंग:प्रीपेड ब्रॉडबैंड ग्राहकों जैसे विद्यार्थी, प्रोफेशनल का समूह एक सिंगल डीएसएल कनेक्शन को शेयर कर सकते हैं।
- कॉरपोरेट हाउस अपने कर्मचारियों के लिए प्रीपेड ब्रॉडबैंड कनेक्शन सब्सक्राइब करके ब्रॉडबैंड के उपयोग पर नियंत्रण कर सकते हैं।
- आकर्षक टैरिफ:प्रत्येक वर्ग के ग्राहकों के अनुसार टैरिफ तैयार किए गए हैं।
-
बिल भुगतान की झंझटों से उबरना: प्रीपेड ब्रॉडबैंड कनेक्शन से ग्राहक बिल भुगतान की
झंझटों से बच सकता है। देश में किसी भी स्थान से वाउचर के द्वारा रीचार्ज किया जा सकता है।
टैरिफ :प्रीपेड ब्रॉडबैंड सेवाओं के लिए टैरिफ के विवरण के लिए यहां क्लिक करें
कैसे आवेदन करे:इस सेवा को सब्सक्राइब करने को इच्छुक ग्राहक बीएसएनएल पोर्टल पर पंजीकरण करवा सकते हैं अथवा बीएसएनएल के कस्टमर सर्विस सेंटर से संपर्क कर सकते हैं। ग्राहक को कनेक्शन लेने के लिए कस्टमर एप्लीकेशन फार्म भरना होगा। ग्राहक को या तो अपना मॉडम लेना होगा अथवा बीएसएनएल से सीधे मॉडम खरीदने का विकल्प देना होगा। आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
प्रीपेड ब्रॉडबैंड अकाउंट रीचार्ज और मेनेज कैसे करें :-प्रीपेड ब्रॉडबैंड अकाउंट रीचार्ज और मेनेज करने के लिए यहां क्लिक करें
कस्टमर केयर : अपने निकटतम बीएसएनएल कस्टमर सर्विस सेंटर से संपर्क करें अथवा टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें 1800-424-1601.